Tuesday, December 6, 2022
Google search engine
HomeStatesfrontCityfrontजींद के गांव इंटल में युवाओं की प्रेरणादायक पहल, सर्वसम्मति से बनाया...

जींद के गांव इंटल में युवाओं की प्रेरणादायक पहल, सर्वसम्मति से बनाया जाए ग्राम सरपंच

जींद से बरवाला रोड पर स्थित गांव इंटल के युवाओ ने अनोखी पहल की है. युवाओ का कहना है कि गाँव में भाईचारे को कायम करने के लिए यह जरुरी है कि पंचायती राज चुनाव में सर्वसम्मति से ग्राम सरपंच का चुनाव किया जाए. गाँव के जागरूक युवाओ द्वारा ऐसा करना एक महान प्रयास ही नहीं अपितु हजारो गाँवो के लिए एक प्रेरणा भी है. यह गाँव नौगामा खाप के 21 गाँव कि सूचि में आता और गाँव में बहुत अच्छा भाईचारा है सभी लोग मेल जोल से रहते है. गाँव में सर्व सहयोग से एक सामूहिक सभागार भी बनाई हुई है, स्टेडियम बनाया गया है ताकि युवा खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ सके. इससे पता चलता है कि यह गाँव जागरूक लोगो का गाँव है.

DC जींद ने कि 50 लाख रूपए कि सम्मान राशि कि घोषणा

आज ही DC जींद श्री मनोज कुमार जी ने भी यह घोषणा करते हुए बताया है कि जो भी गाँव सर्व सम्मति से सरपंच चुनेगा उसे 50 लाख रूपए कि सम्मान राशि दी जाएगी. गाँव का गौरव और सम्मान सर्व सम्मति में न कि राजनैतिक चुनाव में.

खापसंस्कृति को बचाने की प्रेरणादायक पहल

जागरुक युवाओं ने की खापसंस्कृति को बचाने की प्रेरणादायक पहल कि है, जींद के गाँव #इंटल के युवाओं ने सर्वसम्मति से सरपंच चुनने के लिए बैठक कर विचार विमर्श किया. इस पहल के बाद खाप के अन्य गाँव भी इस बात कि तारीफ कर रहे है और अपने अपने गाँव में ऐसा ही करने पर चर्चा कर रहे है. इंटल गाँव ने दूसरे गाँवो में भाईचारे और संतुलन कि भावना जगाकर महानता का कार्य किया है. इसके लिए पूरा गाँव बधाई का पात्र है. सभी का यही कहना है कि दादा खेड़ा कृपा करे समस्त गाँव को एकजूट करे. गाँव और ग्रामीण भाइचारे के लिए यह अत्यंत ज़रूरी हैं कि राजनैतिक चुनाव के स्थान पर खाप की #सर्वसम्मति विधी से ग्रामसरपंच का चुनाव हो, ताकि गाँव का चहुमुखी विकास हो.

महान हैं वो गाँव जो ऐसा प्रयास कर रहे हैं, साथियो परीणाम कोई भी हो आप जीत चुके हो , बस रुकना मत लगे रहो, आप ही देश का मजबूत आधार हो.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments