Monday, December 5, 2022
Google search engine
HomeNewsfrontTrending News28 अगस्त को 32 मंजिला इमारते 9 सेकंड मे होंगी ध्वस्त...

28 अगस्त को 32 मंजिला इमारते 9 सेकंड मे होंगी ध्वस्त : Diwan Singh

नोएडा में सुपरटेक ट्विन टॉवर को करीब  3,500 किलोग्राम विस्फोटक से गिराया जायेगा. 

दिल्ली के पास नोयडा मे Twin Towers को तोड़ने की तैयारी चल रही है। भारत के इतिहास मे शायद पहली बार गैर कानूनी निर्माण पर इतना बड़ा कदम लिया जा रहा है। 28 अगस्त को 32 मंजिल की यह दो इमारते बम्ब लगाकर 9 सेकंड मे ध्वस्त कर दी जाएगी। कुछ प्रश्न अनसुलझे है. 

सोशल एक्टिविस्ट एवं खाप एक्टिविस्ट दीवान  सिंह  जी ने मामले पर रौशनी डालते हुए बताया की बिल्डर ने सारी NOC लेकर यह बिल्डिंग तैयार हैं I उन्होंने कहा कि दोष उन अफसरों का है जिनहोने NOC दी। यह एक आपराधिक मामला हैं इसके लिए पहले उन्हे जाँच कर जेल मे डाला जाना चाहिए , बाद मे बिल्डिंग पर कार्यवाही हो, केवल सस्पैंड होना कोई सजा नहीं। सस्पैंड का मतलब इतना ही है कि वह अफसर नौकरी के लायक नहीं था तो अब कुछ समय के लिए हटा दिया दिया गया

3 साल से मामला कोर्ट मे है

दीवान जी ने कहा कि इस बिल्डिंग पर इसलिए कार्यवाही हो रही है कि यह एक प्राइवेट प्रोजेक्ट है। सरकारी निर्माण  को कोर्ट कभी नहीं रोकता , ढाहने की तो बात दूर, उधाहरण रूप से – दिल्ली के द्वारका सेक्टर 22,23 की बीच द्वारका एक्सप्रेसवे का फ्लाईओवर बनाया जा रहा है । फ्लाईओवर छोड़िए, इस पूरे एक्सप्रेसवे के पास कोई NOC नहीं पर्यावरण मंत्रालय से, लेकिन फिरभी निर्माण जारी हैं।  3 साल से मामला कोर्ट मे है, एक बार स्टे लग गया था, वह भी बिना  कोई कारण दिये हटा दिया। दो बार हाइ कोर्ट और एक बार सूप्रीम कोर्ट जा चुके है। याचिकाकर्ता निवासी बस चक्कर लगा रहे है, न्याय नहीं है कहीं, क्योंकि यह सरकारी प्रोजेक्ट है।

सोसायटी को खाली कराने से पहले गली के कुत्तों को बचाने की कोशिश कर रहे निवासी (  Residents trying to rescue street dogs before evacuating Society )

नोएडा का ट्विन टॉवर विध्वंस करने से पहले वह के निवासियों ने सोसाइटी से  वह रह रहे कुत्तो को  निकालने के लिए गुहार लगाई हैंI  एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी के निवासियों ने वह रह रहे में गली के कुत्तों को पकड़ने के लिए पालतू पशु अस्पताल के कर्मचारियों के साथ पालतू बोर्डिंग स्टाफ को वह बुलाया हैं  ताकि निर्माण को ध्वस्त करते समय इनकी जान न चली जाए. 28 अगस्त के दिन  दोपहर 2.30 बजे ट्विन टावरों को गिराया जाएगा और एक दिन पहले निवासियों को  एक दिन का समय गया है. ताकि वो वह से कुत्तो और पशुओ को बचा ले I

नोएडा में सुपरटेक ट्विन टॉवर को करीब  3,500 किलोग्राम विस्फोटक से गिराया जायेगा. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments